ये हैं टेलीविज़न की 10 खूबसूरत अभिनेत्रियां। नंबर 1 है सबसे खूबसूरत।

नमश्कार दोस्तों,

दोस्तों, मनोरंजन हमारे जीवन का हमेसा से ही एक अहम् हिस्सा रहा है। पुराने ज़माने में जहां हम अपने मनोरंजन के लिए रंगमंच का सहारा लेते थे वहीँ बदलते वक़्त के साथ हमारे मनोरंजन के साधन भी बदलते गए। नोवेल्स, टेलीविज़न और फ़िल्में आज के दौर में हमारे मनोरंजन के मुख्य साधन बन चुके हैं। टेलीविज़न और फ़िल्में हमारा सबसे अधिक मनोरंजन करती हैं. यदि महिलाओं की बात की जाये तो वे अपना सबसे अधिक वक़्त घर पर टेलीविज़न के सामने बैठकर बिताती हैं।

बॉलीवुड के इन हस्तियों पर लगा है महिलाओं के शोषण का आरोप, नंबर 1 काट चूका है जेल की सजा।

 

बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के बारे में तो लगभग हम सभी जानते हैं पर आज के दौर में टेलीविज़न कि कई अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जिनके प्रशंसकों की लिस्ट किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं। आज हम अपने इस ब्लॉग में आपको हिंदी धारावाहिकों अर्थात टेलीविज़न की 10 ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे देखकर आप भी कहेंगे की बॉलीवुड अभिनेत्रियों से भी अधिक सुन्दर और आकर्षक हैं।

10  . हेली शाह ।

Image result for helly shah

7 जनवरी साल 1996 को जन्मी हेली शाह आज हिंदी टेलीविज़न की शीर्ष अभिनेत्रियों में से एक हैं। इन्होने अपने अभिनय करियर की शुरुवात महज आठवीं कक्षा से की थी। उन्होंने स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले टीवी सीरियल गुलाल से अपने अभिनय करियर की शुरुवात की। हेली शाह दिखने में बहोत ही आकर्षक हैं और पुरुष एवं महिला दर्शकों में एक सामान रूप से पसंद की जाती हैं। हमने अपने आकर्षक टीवी एक्ट्रेस की इस लिस्ट में उन्हें दसवें नंबर पर रखा है। आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं की आप उन्हें कितना  पसंद करते हैं और किस नंबर पर रखना चाहते हैं।

होली का त्यौहार : ये है बॉलीवुड के 10 सुपरहीट होली गीत जो आज भी हैं सदाबहार।

 

9 . दिशा परमार

Image result for disha parmar

अभिनेत्री दिशा परमार का जन्म 11 नवंबर 1994 को हुआ था। अभिनेत्री दिशा परमार ने कई वाणिज्यिक और प्रिंट विज्ञापनों में भी काम किया है। वे एक अभिनेत्री होने के साथ साथ एक मॉडल भी हैं। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुवात स्टार प्लस पर प्रसारित धारावाहिक प्यार का दर्द है मीठा मीठा प्यारा प्यारा से किया। इस धारावाहिक में काम करने के लिए उन्हें अपनी पढाई अधूरी छोड़नी पड़ी थी। अभी वर्तमान में वे धारावाहिक वो अपना सा में मुख्य किरदार निभा रही हैं। दिशा परमार को हमने अपने  मोस्ट ब्यूटीफुल टीवी एक्ट्रेस की इस लिस्ट में 9 नंबर पर रखा है। आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं की आप इन्हे कितना पसंद करते हैं और किस नंबर पर देखना चाहते हैं।

टेलीविज़न पर दर्शंकों को खूब डरा रहे हैं ये तीन हॉरर सीरियल। नंबर एक है सबसे डरावना।

8  . समिक्षा जैसवाल ।

Image result for samiksha jaiswal hindi

समिक्षा जैसववाल का जन्म 2 नवंबर 1991 में हुआ। समिक्षा जैसवाल टेलीविज़न की नवोदित अभिनेत्री हैं जो अपने अभिनय के दम पर काफी तेज़ी से दर्शकों के दिल में अपनी जगह बना रही हैं। पुरुष दर्शकों में वे काफी तेज़ी से लोकप्रिय हो रही हैं। उन्हें उनकी खूबसूरती के लिए काफी पसंद किया जाता है। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुवात धारावाहिक ज़िन्दगी की महक से की। हमने इन्हे टेलीविज़न की 10 सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों की इस लिस्ट में 8 वे नंबर पर रखा है। आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं की आप इन्हे कितना पसंद करते हैं और किस नंबर पर देखना चाहते हैं।

क्या 2019 लोकसभा चुनाव के लिए राम मंदिर होगा बीजेपी का बड़ा मुद्दा ?

 

7  . रेयान मल्होत्रा।

Image result for reyhna malhotra

रेयान मल्होत्रा का जन्म 26 सितम्बर 1990 को हुआ। वे एक सफल भारतीय मॉडल और अभिनेत्री हैं। रेयान मल्होत्रा हिंदी सिनेमा और टेलीविज़न दोनों ही में सामान रूप से सक्रिय हैं। उन्होंने स्टार प्लस के शो इश्कबाज़ से अभिनय जगत में अपनी पहचान बनाई। उन्होंने साल 2014 में आई फिल्म बबलू हैप्पी है से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात की। आपको यह अभिनेत्री कितनी पसंद है हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

संतकबीर नगर : देखिये बीजेपी सांसद की गुंडागर्दी, एक विधायक पर सरे आम बरसाए जूते।

6  . अदिति राठौर।

Related image

अभिनेत्री अदिति राठौर का जन्म 30 अक्टूबर 1993 में राजस्थान के बीकानेर में हुआ था। अदिति हिंदी टेलीविज़न के बेहद खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं। अदिति ने टीवी जगत में अपने अभिनय की शुरुवात साल 2014 में धारावाहिक कुमकुम भाग्य से किया। अदिति के फैन फोल्लोवेर्स काफी बड़ी संख्या में है।आपको यह अभिनेत्री कितनी पसंद है आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

क्या 2019 लोकसभा चुनाव के लिए राम मंदिर होगा बीजेपी का बड़ा मुद्दा ?

5  . एरिका फर्नांडेस।

Image result for erica fernandes

इनका पूरा नाम एरिका जेनिफर फर्नांडेस है। एरिका मूल रूप से एक भारतीय मॉडल और अभिनेत्री के तौर पर सक्रिय हैं। इन्हे टेलीविज़न पर पहली प्रसिद्धि इनके धारावाहिक कुछ रंग प्यार के ऐसे भी से मिली। इस धारावाहिक में इन्होने सोनाक्षी बोस की सफल और लोकप्रिय भूमिका निभाई। एरका अपने अभिनय से कहीं अधिक अपनी खूबसूरती के लिए दर्शकों में लोकप्रिय हैं। आपको एरिका का कौन सा किरदार पसंद है हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

बॉलीवुड के इन फ्लॉप एक्टर्स की पहली फिल्म थी बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट।

 

4 . रश्मि देसाई

Image result for rashmi desai best photo

रश्मि देसाई का वास्तविक नाम दिव्या देसाई है। वे एक सफल अभिनेत्री, मॉडल और डांसर हैं।इन्होने साल 2006 में धारावाहिक रावण से अपने अभिनय करियर की शुरुवात की और धारावाहिक उतरन में तपस्या ठाकुर उर्फ़ तप्पु की सबसे प्रसिद्ध भूमिका निभाई थी। उन्होंने कई भोजपुरी फिल्मों एवं कुछ हिंदी फिल्मों में भी अभिनय किया है।

बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां फ़िल्में न मिलने पर करने लगीं ये गन्दा काम।

 

3  . संजीदा शेख।

Image result for sanjeeda sheikh

अभिनेत्री संजीदा शेख का जन्म 20 दिसंबर 1984 को हुआ था। संजीदा शेख एक सफल भारतीय फिल्म एवं टीवी एक्ट्रेस हैं। संजीदा शेख ने अपने अभिनय करियर की शुरुवात धारावाहिक अब क्या होगा निम्मो का से की इसके बाद उन्होंने कई सफल धारावाहिकों में शीर्ष किरदार निभाया। धारावाहिक एक हसीना थी, उनकी सबसे सफल और लोकप्रिय शो में से एक है। आप को इस अभिनेत्री का कौन सा किरदार सबसे अधिक पसंद है यह हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

ये हैं बॉलीवुड के 6 सबसे खूबसूरत एक्टर्स नंबर 1. हैं सबसे खूबसूरत।

 

2 . सुरभि ज्योति।

Image result for surbhi jyoti photoshoot

सुरभि ज्योति भारतीय टेलीविज़न की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। सुरभि ज्योति का जन्म 29 मई 1988 को जालंधर पंजाब में हुआ था। सुरभि ज्योति टेलीविज़न में आने से पहले एक रेडियो जॉकी रह चुकी हैं। इन्होने कुछ पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। इन्होने अपने टीवी करियर की शुरुवात 2012 में धारावाहिक कुबूल है से की। इसमें जोया फारूक का सफल किरदार निभाया। वर्तमान में कलर्स पर आने वाले धारावाहिक नागिन 3 में शीर्ष भूमिका में हैं। इनके किरदार को काफी पसंद किया जा रहा है। धारावाहिक नागिन 3 की टीआरपी इस वक़्त टॉप पर है। आपको इस अभिनेत्री का कौन सा किरदार सबसे अधिक पसंद है हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

जानिये अपनी एक फिल्म से कितना कमाती हैं बॉलीवुड की अभिनेत्रियां।

1. अदा खान।

Image result for adaa khan

अदा खान भारतीय टेलीविज़न एवं फिल्मों की सफल अभिनेत्री है। अदा खान भारतीय टेलीविज़न की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं। 40 की उम्र पार कर चुकी अदा खान को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगा पाना बेहद ही मुश्किल है। अदा खान ने कई बड़ी ब्रांड्स के लिए ऐड में ही काम किया है। अदा खान ने सबसे पहले एक शो को होस्ट किया था। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुवात धारावाहिक अमृत मंथन से की। धारावाहिक नागिन में विष के किरदार ने उन्हें काफी लोकप्रिय बना दिया। अभी वर्तमान में अदा खान विष या अमृत सितारा नायक धारावाहिक में लीड किरदार निभा रही हैं। आपको इस अभिनेत्री का कौन सा किरदार सबसे अधिक पसंद है यह हमें कमेंट करके बताएं।

ये हैं बॉलीवुड की वो पांच अभिनेत्रियां जिन्होंने बदनाम होकर नाम कमाया है।

 

दोस्तों आप सभी को इनमे से कौन सी अभिनेत्री सबसे अधिक खूबसूरत लगती है यह हमें कमेंट करके जरूर बताएं और इस ब्लॉग को जरूर फॉलो करें धन्यवाद्।

2 thoughts on “ये हैं टेलीविज़न की 10 खूबसूरत अभिनेत्रियां। नंबर 1 है सबसे खूबसूरत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *