भारतीय वायु सेना के जाबाज विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान का पहला इंटरव्यू।

नमस्कार दोस्तों,

दोस्तों,
26 फरवरी को पाकिस्तान की सीमा में घुसकर जब भारतीय वायु सेना ने एयर स्ट्राइक करके आतंकवादियों के ठिकानों को मिटटी में मिला दिया तो अगली सुबह पाकिस्तानी वायु सेना ने हमारे आर्मी कैम्पों को उड़ाने की कोशिश की। अपनी इस गलत मंशा को अंजाम देने के लिए पाकिस्तानी सेना ने अमेरिका द्वारा पाकिस्तानीयों को आतंकवादी से आत्मरक्षा व् आतंकियों के खात्मे के लिए दिए ऍफ़ 16 विमानों से हमारे आर्मी कैम्पों पर हमला कर दिया। इससे पहले की वे हमारा कुछ  नुक्सान पहुंचा पाते, हमारे वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने उन पाकिस्तानी विमानों को हमारे मिग-21 जैसे पुराने विमान से ही केवल अपने हौसले और सूझभूझ के दम पर खदेड़ दिया। पर एक विमान का पीछा करते करते वे पाकिस्तान की सीमा पर चले गए थे। जहां उन्होंने 55 घंटे बिताये।
पाकिस्तान को भारत सरकार की तरफ से मिल रहे कूटनीतिक दबाव के चलते कल रात 9 बजे उन्हें रिहा कर दिया गया। अभिनन्दन ने बताया की इन दो दिनों में पाकिस्तान की सेना ने उनके साथ क्या व्यवहार किया । आइये जानते हैं… … …
दोस्तों, वर्षमान ने बताया की वे जब विमान का पीछा कर रहे थे तो डॉग फाइट के दौरान हवा में ही उनका विमान क्रैश हो गया और वे पाकिस्तान की सिमा में अपने पैराशूट के साथ गिरे। वहां की जनता ने उन्हें देखते ही घेर लिया।  जब अभिनन्दन ने उनसे पुछा की वे कहाँ हैं तो उन लोगों द्वारा कोई जबवाब नहीं मिलने पर उन्होंने जोर से भारत माता की जय का नारा लगाया।  पर जब इस पर किसी ने रिप्लाई नहीं किया तो वे समझ गए की वे पाकिस्तान की सीमा पर है  और उन्होंने जल्दी से सारे ख़ुफ़िया दस्तावेज मिटा दिए। जिन लोगों ने उन्हें घेर रखा था उन्होंने उन्हें पैरों पर गोली मारी। पर तब तक पाकिस्तान की आर्मी आ गई और उन्हें अरेस्ट करके पाकिस्तान के आर्मी बेस पर ले गई।
पकिस्तान की आर्मी ने उनसे भारत की ख़ुफ़िया जानकारी लेने के लिए काफी टॉर्चर किया। पर जब वे नहीं टूटे तो मानसिक रूप से टॉर्चर करने की कोशिश की।  उनके तमाम कोशिशों के बावजूद जा वे अभिनन्दन का मुँह नहीं खुलवा पाए तो पाकिस्तान की  आर्मी ने अभिनन्दन से निवेदन किया की आपकी सरकार ने हमें मज़बूर कर दिया है हम आपको रिहा कर रहे हैं पर जाते जाते हमारी तारीफ़ कुछ शब्द बोल दीजिये जिससे की हम दुनिया में अपनी ख़राब छबि को थोड़ा सुधर पाएं। अभिनंदन ने पाकिस्तानी सेना द्वारा इस  इंटरव्यू के लिए प्रेसर किये  जाने पर उनकी बात मान ली और उनकी तारीफ़ में कुछ शब्द बोल दिए। जिसे पाकिस्तानी मीडिया पिछले तीन दिनों से चला रहा है।
धन्यवाद्। जय हिन्द जय भारत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *