बॉलीवुड के इन हस्तियों पर लगा है महिलाओं के शोषण का आरोप, नंबर 1 काट चूका है जेल की सजा।

नमस्कार दोस्तों,

दोस्तों, बॉलीवुड हस्तियों का व्यक्तित्व हमेसा से उनके प्रसंशकों को लुभाता रहा है। हर प्रशंसक या फैन अपने अभिनेता को फॉलो करता है, या यूँ कहें की अपने आदर्श अभिनेता की तरह बनना चाहता है। पर बॉलीवुड हस्तियों में कुछ नाम ऐसे भी हैं जिन्होंने बॉलीवुड में जितना नाम कमाया है उससे कहीं अधिक बदनाम हुए हैं।

वर्ष 2018, सोशल मीडिया पर चलाए जा रहे एक ऐसे कैंपेन के नाम रहा जिसे महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार के खिलाफ महिलाओं को एकजुट करने और एक श्वर में इसका विरोध करने ले लिए चलाया जा रहा है। #मीटू नाम के इस कैंपेन के माध्यम से ऐसे दिग्गज हस्तियों का भंडाफोड़ हुआ जिनके बारे में हम कभी सोच भी नहीं सकते थे। इनमे से कुछ नाम ऐसे हैं जिनका शायद आप भी कभी प्रशंसक रहे हों या वर्तमान में हों। आइए जानते हैं उन हस्तियों के नाम।

 

टेलीविज़न पर दर्शंकों को खूब डरा रहे हैं ये तीन हॉरर सीरियल। नंबर एक है सबसे डरावना।

 

10 . नाना पाटेकर।

Image result for nanapatekar

दोस्तों यूँ तो #मीटू की सुरुवात अबसे काफी साल पहले विदेश में हो चुकी थी पर भारत में इस कैंपेन ने तब तूल पकड़ा जब अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने नानापाटेकर पर जबरन छूने की कोशिस करने का आरोप लगाते हुए #मीटू पर अपना एक पोस्ट शेयर किया। नाना पाटेकर बॉलीवुड के कुछ गिने चुने बड़ी हस्तियों में से एक हैं। लिहाज़ा तनुश्री द्वारा उनपर लगाया यह आरोप तुरंत ही सुर्ख़ियों में आ गया और इसी के साथ #मीटू कैंपेन बॉलीवुड में ट्रेंड करने लगा। इसके बाद तो जैसे फ़िल्मी हस्तियों पर आरोपों की झड़ी लग गई।

 

क्या 2019 लोकसभा चुनाव के लिए राम मंदिर होगा बीजेपी का बड़ा मुद्दा ?

 

9 . आलोक नाथ।

Image result for alok nath

बॉलीवुड में संस्कारी बापू या कन्यादान स्पेशलिस्ट के नाम से अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेता आलोक नाथ फ़िल्मी पर्दे पर बेहद ही शांत और शालीन अभिनेता के तौर पर नज़र आते हैं। यही वजह है की जब #मीटू कैंपेन के माध्यम से आलोकनाथ पर उनके साथी महिला कलाकारों द्वारा शोषण  और दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया तो पुरे बॉलीवुड में तहलका मच गया। अभिनेत्री संध्या मृदुल और विंता नंदा ने आलोक नाथ पर लगाया सेक्सुअल हराशमेंट का आरोप। आरोप लगते हुए इन महिलाओं ने सोशल मीडिया पर आलोकनाथ के कुछ ऐसी तस्वीरें भी शेयर की हैं जो की उनके ऑन स्क्रीन छबि के बिलकुल विपरीत है।

 

संतकबीर नगर : देखिये बीजेपी सांसद की गुंडागर्दी, एक विधायक पर सरे आम बरसाए जूते।

 

8 . राइटर चेतन भगत।

Image result for chetan bhagat

आईआईटी और आईआईएम जैसी बड़ी शिक्षा संस्थानों से उच्च शिक्षा प्राप्त एक मशहूर लेखक हैं चेतन भगत। इन्होने कई मशहूर नॉवेल लिखे हैं जिनपर बॉलीवुड में फिल्मे भी बनी जिन्होंने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की। थ्री इडियट, हाफ गर्ल फ्रेंड और कई पो छे जैसी सुपर हिट फ़िल्में भी चेतन भगत के नोवेल्स पर आधारित हैं। पर उनकी इस अंतर्राष्ट्रीय लोकप्रियता पर उस वक़्त प्रश्न चिन्ह लग गया जब खुद को चेतन भगत की दोस्त और एक लेखिका बताने वाली एक महिला ने अपने और चेतन भगत के बीच चैटिंग के जरिए हुए कुछ निजी बातचीत के स्क्रीनशॉट को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। इस पोस्ट को शेयर करते हुए महिला ने चेतन भगत पर अभद्र भाषा का प्रयोग करने और शारीरिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। हालांकि इस मामले को तूल पकड़ता देख चेतन भगत ने सोशल मीडिया के जरिये महिला से माफ़ी मांग ली। पर चेतन भगत जैसे ख्याति प्राप्त लेखक पर लगा यह आरोप उनके प्रशंसकों को आहात करने में कामयाब रहा।

 

बॉलीवुड के इन फ्लॉप एक्टर्स की पहली फिल्म थी बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट।

 

7 . विकाश बहल।

Image result for vikas bahl

एक फेमस डायरेक्टर, प्रोडूसर और स्क्रीन राइटर हैं विकाश बहल। चिल्लर पार्टी, शानदार , और क्वीन जैसी सुपर हिट फिल्मों के डायरेक्टर हैं विकाश बहल। विकाश बहल पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिला फैंटम फिल्म्स की क्रू मेंबर रह चुकी हैं। महिला ने आरोप लगाया की फिल्म बॉम्बे वेल्वेट के प्रमोशन के दौरान विकाश बहल ने शराब के नशे में उनके साथ बत्तमीज़ी की और जबरन फिजिकल होने की कोशिश की। साथ अभद्र भाषा एवं गाली गलौच भी किया। विकाश बहल पर दूसरा आरोप फिल्म क्वीन की अभिनेत्री नयनी दीक्षित ने लगाया।

 

बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां फ़िल्में न मिलने पर करने लगीं ये गन्दा काम।

 

6 . पीयूष मिश्रा।

Related image

रंग कर्मी, अभिनेता, स्क्रिप्ट राइटर, गीत लेखक, गायक और म्यूजिक डायरेक्टर हैं पीयूष मिश्रा। बहुमुखी प्रतिभा के धनि हैं पीयूष मिश्रा। पीयूष मिश्रा पर महिला पत्रकार केतकी जोशी ने सेक्सुअल हराशमेंट का आरोप लगाया। महिला पत्रकार ने एक पार्टी का ज़िक्र करते हुए पीयूष मिश्रा पर  आरोप लगाते हुए कहा की पीयूष ने शराब के नशे में उन्हें जबरन छुआ और उन्हें गले लगाने की कोशिश की।

5 .  सुभाष घई।

Image result for subhash ghai

एक सफल डायरेक्टर, प्रोडूसर और स्क्रीन स्क्रीन राइटर हैं सुभाष घई। उन्होंने, कालीचरण, विश्वनाथ, रामलखन, सौदागर, खलनायक और ताल जैसे कई सफल फिल्मों का निर्देशन किया है। कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिला महिमा कुकरेजा ने सुभाष घई पर रेप का आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर एक महिला के साथ बातचीत का स्क्रीनशॉट शेयर किया था। महिमा कुकरेजा के मुताबिक आरोप लगाने वाली महिला मीडिया से जुडी हैं। हलाकि सुभाष घई ने महिला द्वारा लगाए इन सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए इसे बदनाम करने की साज़िश बताया।

 

ये हैं बॉलीवुड के 6 सबसे खूबसूरत एक्टर्स नंबर 1. हैं सबसे खूबसूरत।

 

4 . रजत कपूर।

Image result for rajat kapoor

बॉलीवुड में रजत कपूर की पहचान एक्टर, डायरेक्टर और राइटर के रूप में है। फिल्म मानसून वेडिंग, भेजा फ्राई , फंस गए रे ओबामा और आंखों देखी जैसी सफल फिल्मों में अपने अभिनय के लिए जाने जाते हैं रजत कपूर। एक महिला पत्रकार ने रजत कपूर पर आरोप लगाते हुए कहा की जब वे फ़ोन पर उनका इंटरव्यू ले रही थी तो रजत कपूर ने उनसे पूछा था की क्या आप भी उतनी ही सेक्सी हैं जितनी की आपकी आवाज है। एक अन्य महिला ने आरोप लगाया की रजत कपूर ने उन्हें 8 बार जबरन किश करने की कोसिस की है।

 

जानिये अपनी एक फिल्म से कितना कमाती हैं बॉलीवुड की अभिनेत्रियां।

 

3. वरुण ग्रोवर।

Image result for varun grover

स्टैंड-अप कॉमेडियन, स्क्रीन राइटर और लिरिसिस्ट हैं वरुण ग्रोवर। फिल्म सीक्रेट गेम्स और मसान के राइटर हैं वरुण ग्रोवर। एक गुमनाम महिला ने अपने कॉलेज के दिनों का ज़िक्र करते हुए वरुण पर आरोप लगाया है। महिला ने बताया की वरुण कॉलेज में उनसे सीनियर थे। एक मौके पर उन्होंने कहा की मैं उन्हें तिलोत्तमा की याद दिलाती हूँ। एक म्यूसिक क्लब में प्रैक्टिस के दौरान वरुण ने खुद को विश्वकर्मा बताया। इस पुरे वाकये का ज़िक्र करते हुए महिला ने बताया की वरुण ने उन्हें जबरन पीछे से जकड लिया था. इस जकड़न के दौरान जब उन्हें वरुण  पार्ट महसूस हुआ तो उन्होंने वरुण को जोरदार धक्का दिया और उन्हें खुद से दूर किया।

 

चुनाव नजदीक आते ही ख़त्म हो गया राजनितिक विवाद, दुश्मन से कर रहे गठबंधन।

 

2 . साजिद खान।

Image result for sazid khan

एक सफल डायरेक्टर और स्क्रिप्ट राइटर हैं साजिद खान। डायरेक्टर और कोरिओग्राफर फराह खान के भाई हैं। महिला पत्रकार करिश्मा उपाध्याय ने साजिद पर आरोप लगाते हुए बताया कि एक इंटरव्यू के दौरान साजिद ने उनसे दुर्व्यवहार किया था। साजिद ने प्राइवेट पार्ट्स की लम्बाई और औरत को संतुष्ट करने जैसी अश्लील बात की। इसके बाद एक्ट्रेस सलोनी चोपड़ा और रेचेल वाइट ने भी साजिद खान पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

 

ये हैं बॉलीवुड की वो पांच अभिनेत्रियां जिन्होंने बदनाम होकर नाम कमाया है।

 

1. शाइनी आहूजा।

Image result for shiney ahuja

अभिनेता शाइनी आहूजा का फ़िल्मी करियर अभी अपने शुरुवात पर ही था। उन्होंने कुछ गिने चुने पर सफल फ़िल्में की हैं। वे फील भूलभुलैया का भी हिस्सा रहे। शाइनी पर लगे यौन शोषण के आरोप ने उनके पुरे फ़िल्मी करियर को ग्रहण बनकर निगल लिया। हालांकि शाइनी पर यह आरोप लगाने वाली महिला न तो बॉलीवुड या पत्रकारिता से जुड़ी हैं और न ही कोई नामी हस्ती हैं। शाइनी पर लगे इस आरोप का #मीटू कैंपेन से भी कोई लेना देना नहीं है। शाइनी पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली यह महिला कोई और नहीं बल्कि खुद शाइनी के घर पर काम करने वाली नौकरानी है। शाइनी पर कोर्ट केस भी चला और उन्हें इन आरोपों के लिए दोषी पाया गया। इस मामले में शाइनी आहूजा को 7 साल की सजा सुनाई गई। इस सजा के बाद शाइनी ने बॉलीवुड में कमबैक करने की कोशिश की पर जनता ने उन्हें नकार दिया।

if you like this article then please start following us.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: