पुलवामा हमले का भारत ने इस तरह लिया बदला कि पाकिस्तान में मच गई तबाही।

Image result for pulwama hamlaनमस्कार दोस्तों,

दोस्तों, 14 फरवरी को जब पूरी दुनिया वैलेंटाइन डे मना रही थी तब बुज़दिल पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने में लगा था। दोपहर के करीब 3 बजे यह खबर आई की जम्मू-कश्मरी के पुलवामा में हमारे सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमला हुआ है। इस आत्मघाती हमले में हमारे 44 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए। यह हमला तब हुआ था जब एक रूटीन के तहत सीआरपीएफ के तीन बटालियन के जवानों की शिफ्टिंग चल रही थी। 200 किलो ied विष्फोटक से भरा एक कार सीआरपीएफ जवानों से भरे बस से जा टकराया। इस टकराव के बाद कार में मौजूद विष्फोटक की वजह से जबरदस्त धमाका हुआ और कार एवं बस के परखच्चे उड़ गए। देश इन इस आतंकी हमले की वजह से 44 जवान खो दिए।

 

पुलवामा में आतंकवाद की भेंट चढ़े CRPF के 44 शहीद जवानों को देश वासियों की श्रद्धांजलि।

 

हमले के कुछ ही समय बाद पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए -मोहम्मद ने इस हमले की ज़िम्मेदारी ली और इसे एक आत्मघाती हमला बताया। इस हमले के बाद से ही पूरा देश मातम में डूब गया। देश की जनता इस हमले से बहोत ही आक्रोशित है। हमले के बाद से ही भारत सरकार और सेना पर जनता पाकिस्तान पर जवाबी कार्यवाई के लिए ज़बरदस्त दबाव पड़ने लगा। देश की जनता इस हमले से बेहद आक्रोशित नज़र आई और  जवानों की शहादत पर जगह जगह कैंडल मार्च किया।  शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। हमले की जानकारी मिलते ही सरकार एक्शन में आ गई।हमले के वक़्त प्रधानमंत्री मोदी रैली में थे पर उन्होंने जनता को सम्बोधित करते हुए इस हमले की निंदा की और सैनिकों की शहादत पर दुःख व्यक्त किया।

Image result for pani ke liye gidgidana imran khan pakistan

1. पाकिस्तान से छीना गया मोस्ट फैवॉर्ड नेशन का दर्जा 

हमले के बाद से ही सरकारी महक़में में बैठकों का दौर शुरू हो गया। पहली बैठक के बाद सरकार ने जो घोषणा की उससे पकिस्तान को पहला बड़ा झटका लगा। पाकिस्तान से MFN (most favored nation ) का दर्ज़ा छीनते और उनके राजदूत को वापिस भेज दिया गया। पाकिस्तान से सभी व्यापारिक और आपसी सम्बद्न्ध तोड़ दिया गया। देश के सभी व्यापारियों ने एकजुट होकर यह फैसला किया कि वे अब पाकिस्तान से किसी भी प्रकार की व्यापारिक लेनदेन नहीं रखेंगे।

 

पुलवामा आतंकी हमले में 44 CRPF जवान शहीद, पीएम ने कहा पाकिस्तान को जल्द मिलेगा जवाब।

 

2. जैश ए मोहम्मद का कमांडर अब्दुल रशीद गाज़ी हुआ ढेर।

पाकिस्तान को दूसरा झटका तब लगा जब पुलवामा हमले के बाद जम्मू-कश्मरी और पुलवामा में चल रहे आतंकवादियों के सर्च ऑपरेशन के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया गया। इस एनकाउंटर में भारत के पांच सैनिक शहीद हो गए पर फिर भी आतंकवादियों के खिलाफ भारत की बड़ी कामयाबी है क्योंकि इस एनकाउंटर में मारे गए तीन आतंकियों में से एक पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड जैश – ए -मोहम्मद का कमांडर अब्दुल रशीद गाज़ी भी था।

3. पाकिस्तान को भूखा मारने की तैयारी। 

पाकिस्तान को तीसरा बड़ा झटका तब लगा जब भारत के किसानों ने अपनी सब्ज़ियां पाकिस्तान को निर्यात करने से मना कर दिया। किसानों के इस फैसले के बाद पकिस्तान की मीडिया से खबर आई की जो टमाटर हम आज 5 रुपये किलो में खा रहे हैं वही टमाटर पाकिस्तान में 150 से 200 रुपये किलो तक में बिक रहा है। सब्ज़ियों के दाम में आई इस तेज़ी से पाकिस्तान की जनता पूरी तरह से त्रस्त हो गई है और इस महगाई के लिए पाकिस्तान सरकार को ज़िम्मेदार ठहराते हुए इमरान खान की सरकार को कोश रही है।

 

बैंक में निकली वैकेंसी, अगर भविष्य संवारना है तो 18 फरवरी तक करें आवेदन।

 

4. बूंद बूंद पानी को तरसेगा पाकिस्तान। 

पाकिस्तान को चौथा बड़ा झटका तब लगा जब भारत सरकार ने पाकिस्तान को दी जाने वाली पानी पर रोक लगाने का फैसला लिया। आपको बता दें कि 58 साल पहले भारत और पाक ने इस सिंधु जल संधि पर समझौता पूर्ण हस्ताक्षर किया था। इस संधि के अनुसार सिंधु नदी की सहायक नदियों को पूर्वी और पश्चिमी दो हिस्सों में बांटा गया है। समझौते के मुताबिक सिंधु के पूर्वी नदियों सतलज, व्यास और रावी का पानी भारत के हिस्से में जबकि पश्चिमी नदियों झेलम, चेनाब और सिंधु का पानी पाकिस्तान के हिस्से में तय किया गया था।

 

थम नहीं रहा मासूमों के साथ दुराचार का अपराध, आखिर कौन है ज़िम्मेदार?

 

Image result for sindhu samjhauta

इस समझौते के मुताबिक पश्चिमी नदियों के पानी का कुछ हिस्सा भारत भी उपयोग कर सकता है पर भारत ने कभी अपने हिस्से का पानी उपयोग नहीं किया और भारत के हिस्से का पानी भी पाकिस्तान हमेसा से उपयोग करता  आ रहा है। एक अनुमान के मुताबिक यदि भारत अपने हिस्से का पानी पाकिस्तान जाने से रोक दे तो इससे पकिस्तान के कृषि का 90 प्रतिशत हिस्सा बर्बाद हो जायेगा और पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था चरमरा जाएगी। पुलवामा हमले के बाद भारत सरकार ने अपने हिस्से के पानी को पाकिस्तान जाने से रोक कर पाकिस्तान को प्यासा मारने का सबसे बड़ा हथियार उठा।

 

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा फिर हुए कामयाबी के राकेट पर सवार, आलोचकों का मुँह हुआ बंद।

 

भारत सरकार ने पकिस्तान को पूरी दुनिया में अलग थलग कर दिया है। एक तरह दुनिया के आधे से अधिक देशों ने पकिस्तान का हुक्का पानी बंद कर दिया है। यह पाकिस्तान के लिए किसी बड़ी तबाही से कम नहीं है। पर अभी भी हमारे 44 शहीदों की शहादत का बदला लेना बाकी है, जिसके लिए हमारी आर्मी तैयारी में जुट चुकी है और किसी भी सुबह हमारी आर्मी देश को पकिस्तान के आतंकी ठिकानों के तबाही की खबर सुना सकते हैं जैसा की हमने उरी हमले के बाद सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में सुना।

दोस्तों, आपको मेरी यह खबर कैसी लगी मुझे कमेंट करके जरूर बताएं साथ ही मेरे न्यूज़ चैनल को सब्सक्राइब करना और मुझे फॉलो करना न भूलें, धन्यवाद्।