पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की सत्यता को लेकर भारत में मच गया है राजनैतिक विवाद।

नमस्कार दोस्तों,

जैसा की हम सभी जानते हैं की इस वक़्त पूरा देश पाकिस्तान पर भारतीय वायु सेना द्वारा किये गए सर्जिकल स्ट्राइक का जश्न मना रहा है। 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हमारे सीआरपीएफ जवानों पर हुए आत्मघाती आतंकवादी हमले में 44 सीआरपीएफ जवानों की शहादत के बाद भारतीय वायु सेना ने 26 फ़रवरी को पाकिस्तान के भीतर घुसकर जैश ए मोहम्मद के तमाम आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था।

पकिस्तान के एयर फाॅर्स ने जब इस स्ट्राइक का बदला लेने की मंशा से हमारे सिमा में घुसने की कोशिश की तो हमारे जाबाज विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान ने उन्हें वापिस पाकिस्तान के भीतर खदेड़ दिया। पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ते वक़्त अभिनन्दन का विमान भी पाकिस्तान के भीतर ही नष्ट हो गया पर हमारे जाबाज विंग कमांडर अभिनन्दन ने अपना हौसला नहीं खोया और दुश्मन की आँख से आँख मिलकर 55 घंटे पाकिस्तान में बिताने के बात भारत लौट आया।  भारत के कूटनीतिक दबाव के चलते पाकिस्तान मज़बूर हो गया और अभिनन्दन को रिहा कर दिया गया।

 

ये हैं बॉलीवुड की वो पांच अभिनेत्रियां जिन्होंने बदनाम होकर नाम कमाया है।

 

भारतीय एयर फाॅर्स की इस कामयाबी पर जहां एक और पूरा देश उत्सव मना रहा है वहीँ विपक्ष के कुछ नेता ऐसे भी हैं जिन्हे भारतीय सेना की काबिलियत पर भरोसा ही नहीं है। ये ऐसे नेता हैं जिन्हे भारत से ज्यादा पाकिस्तान की फिक्र है। मुझे आश्चर्य होता है की पाकिस्तान और इमरान के ये भक्त भारत की राजनीति में क्या कर रहे हैं। इन जाहिल नेताओं की पाकिस्तान में खूब जय जय कार हो रही है। आइये जानते हैं विपक्ष में बैठे किस नेता ने क्या कहा .. … ….

1 . नवजोत सिंह सिद्धू।

google

पूर्व क्रिकेटर और सांसद नवजोत सिंह सिद्धू हमेसा ही अपने गलत बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं। नवजोत सिंह सिद्धू एक दलबदलू नेता हैं। ये सिद्धू पहले बीजेपी में थे पर बीजेपी से निकाले जाने के बाद इन्होने कांग्रेस का दामन थाम लिया। आपको बता दें की क्रिकेटर होने के नाते नवजोत सिंह सिद्धू और इमरान खान पहले से ही एक दूसरे को जानते हैं। पिछले ही वर्ष जब पाकिस्तान में प्रधानमंत्री के रूप में इमरान खान का शपथ ग्रहण हुआ तो भारत पाकिस्तान के बीच चल रहे ख़राब रिश्तों के बावजूद सिद्धू इमरान को बधाई देने पाकिस्तान चले गए। हालांकि इमरान ने सिद्धू से हाथ मिलाना तो दूर उनकी तरफ देखा तक नहीं। सिद्धू को पाकिस्तान के सेना प्रमुख कर्नल बाजवा के साथ बिठाया गया। सिद्धू ने भारतवासियों की भावनाओं को दरकिनार करते हुए कर्नल बाजवा को गले लगा लिया।

 

भारतीय वायु सेना के जाबाज विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान का पहला इंटरव्यू।

 

उरी हमले के बाद पाकिस्तान पर जब हिन्दुस्तान की सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक किया था तब भी सिद्धू ने इस हमले का खंडन करते हुए भारत सरकार से सबूत माँगा था। इस बार पुलवामा हमले के बाद जब भारत के वायु सेना ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक किया तब भी सिद्धू को इस एयर स्ट्राइक की बात झूठी लगती है और वह भारत सरकार से इस बात का सबूत मांग रहे हैं. जब भारत के कूटनीतिक दबाव के चलते पाकिस्तान ने हमारे विंग कमांडर अभिनन्दन को रिहा कर दिया तो सिद्धू ने इसका सारा श्रेय इमरान को देते हुए इमरान खान को मसीहा और शांति दूत तक कह दिया।

2 . ममता बैनर्जी।

google

 

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने भी सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक की बात को झूठा ठहराते हुए इसे बीजेपी का चुनावी पैंतरा बताया है। ममता बनर्जी ने अपने एक बयान में कहा है की बीजेपी अपना वोट बैंक बढ़ने के लिए देश की सेना का उपयोग कर रही है और सेना को खतरे में डाल रही है। आज देश में जो युद्ध जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है इसके लिए ममता बनर्जी ने बीजेपी और मोदी सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया है।

 

मारा गया भारत का सबसे बड़ा दुश्मन जैश ए मोहम्मद का मुखिया आतंकी मसूद अज़हर।

 

3 . राहुल गांधी।

google

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी भारत पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के लिए बीजेपी और मोदी सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया है। राहुल गांधी ने तो सीधे तौर पर नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा है की अपना वोट बैंक मजबूत करने के लिए नरेंद्र मोदी देश की सेना के खून की दलाली कर रहे हैं।

विपक्ष के ऐसे और भी बहोत से नेता हैं जो की खुलकर या फिर पीठ पीछे बीजेपी सरकार पर देश की सुरक्षा को खतरे में डालने और युद्ध की स्थिति पैदा करने का आरोप लगा रहे हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने बीच सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक की बात को गलत ठहराया है और हमारे देश के ये विपक्षीय नेता इमरान खान के शुर में शुर मिला रहे हैं।

 

ये हैं बॉलीवुड की 5 सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस जिन्हे देख कर आप भी हो जाएंगे दीवाना।

 

दोस्तों,  आपको हमारा यह न्यूज़ कैसा लगा, हमें कमेंट करके जरूर बताएं और इस न्यूज़ को फॉलो / subscribe जरूर करें. धन्यवाद्।