क्या 2019 लोकसभा चुनाव के लिए राम मंदिर होगा बीजेपी का बड़ा मुद्दा ?

google

नमस्कार दोस्तों,

दोस्तों, 2019 लोकसभा चुनाव बेहद नज़दीक है, चुनाव आयोग किसी भी दिन चुनाव की तारीख का ऐलान कर सकती है। ऐसे में सभी पार्टियां इस बात की उधेड़बुन में लगे हुए हैं की इस बार उनके मैनुफेस्टो में कोनसे मुद्दे अहम् होंगे। पर बीजेपी का लोकसभा चुनाव के ठीक पहले अयोध्या राम मंदिर के मामले पर सुप्रीम कोर्ट का रुख करना इस बात की और इशारा करता है की इस बार भी राम मंदिर ही केंद्र सरकार का जनता से रूबरू होने के लिए मुख्या मुद्दा होने जा रहा है।

आज है आकाश अम्बानी और श्लोका की शादी, 3.30 बजे निकलेगी बारात।

केंद्र सरकार द्वारा राम मंदिर के मुद्दे को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रुख करने की टाइमिंग को लेकर भी कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। केंद्र सरकार जनता के उन सभी मुद्दों पर अपनी पकड़ मजबूत रखना चाहती है जो की आम लोगों के हक़ से और भावनाओं से जुड़ी है। यदि आप गौर करें तो पाएंगे की मोदी सरकार चुनाव के नज़दीक आते आते ही सारे बड़े फैसले लिए हैं।

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज पर चढ़ा सोशल मीडिया का बुखार।

सरकार ने सामान्य वर्ग के लिए 10% आरक्षण की व्यवस्था भी अभी हाल ही में किया है। इसके साथ ही गरीबों एवं किसानों के लिए पेंशन और सम्मान निधि के तौर पर एक निश्चित धनराशि लाभार्थियों के खाते में डालने की नयी योजना भी अभी हाल ही में लेकर आई है। इन सारे योजनाओ के लागू किये जाने के समय को लेकर बार बार यह सवाल उठाये जा रहे हैं की मोदी सरकार की ये सारी योजनाएँ चुनाव से ठीक पहले वोटर्स का दिल जीतने के लिए है।

मोदी को मिली बड़ी कामयाबी, देश की संपत्ति विदेश में फूंक कर विजय माल्या लौटेगा भारत।

अयोध्या राम मंदिर के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार का इस वक़्त सुप्रीम कोर्ट का रूख करना भी केंद्र सरकार के वोट बैंक की राजनीति का एक हिस्सा मात्र ही माना जा रहा है। मोदी सरकार के इस कदम से यह साफ हो जाता है की वे जनता के बीच अपनी पकड़ मज़बूत करने के लिए राम मंदिर के मुद्दे को सबसे मज़बूत हथियार के रूप में इस्तेमाल करने वाले हैं।

दोस्तों, इस मामले में आपकी क्या राय है मुझे कमेंट करके जरूर बताएं और मुझे फॉलो करना न भूलें, धन्यवाद्। 

One thought on “क्या 2019 लोकसभा चुनाव के लिए राम मंदिर होगा बीजेपी का बड़ा मुद्दा ?”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: