इन छः मनोरंजक धारावाहिकों ने टेलीविज़न पर मचा रखा है तहलका। नंबर 1 है सबको पसंद।

नमस्कार दोस्तों,

दोस्तों, इंसान के जीवन में जितना महत्व काम और आराम का है उतना ही बड़ा महत्व मनोरंजन का भी है। जिस प्रकार काम के बाद थोड़ा आराम कर लेने से हमारी शारीरिक थकावट दूर होती है उसी प्रकार मनोरंजन से हमारी मानसिक थकावट दूर होती है। जब भी हम मनोरंजन का ज़िक्र  करते हैं तो हमारे पास मनोरंजन के सबसे आसान साधन के रूप में टेलीविज़न ही पहला विकल्प होता है। हालांकि स्मार्ट मोबाइल और जियो 4 जी का नेटवर्क जबसे आया है तबसे टीवी की जगह पहला विकल्प मोबाइल ही हो गया है पर मोबाइल पर भी हम अधिकतर टीवी के अपने पसंदीदा कार्यक्रम ही देखते हैं।

दोस्तों, गृहणियों के  मनोरंजन लिए टेलीविज़न ही एक मात्र सहारा होता है। गृहणियों का अधिकतर वक़्त टेलीविज़न पर अपना पसंदीदा धारावाहिक  देखते हुए बीतता है। तो आइये जानते हैं की अभी टेलीविज़न पर कौन सा शो सबसे अधिक पॉपुलर है और टेलीविज़न के किस पॉपुलर शो में क्या हो रहा है :

6 . कसौटी ज़िन्दगी के। 

Image result for kasauti zindagi ki

कसौटी ज़िन्दगी की सीरियल के सेकंड सेसन ने अपने शुरू होने के  पहले ही हफ्ते में दर्शकों का दिल जित लिया है। अभी भी यह शो टेलीविज़न पर प्रसारित होने वाली सबसे हिट धारावाहिकों में से एक है। यह धारावाहिक प्रेरणा नाम की एक ऐसी लड़की की कहानी है जिसकी ज़िन्दगी अनुराग बासु और ऋषभ बजाज नाम के दो पुरुष के बिच हिचकोले कहती हुई दिखाई गई है। इस कहानी में कई इंटरेस्टिंग मोड़ आते हैं और प्रेरणा की ज़िन्दगी में काफी उतर चढाव देखने को मिलता है। इस कहानी में कोमोलिका एक  नकारात्मक और काफी दमदार  किरदार है जो की कहानी की एक्ट्रेस को पूरी टक्कर देती हुई नज़र आती है। कहानी के नए एपिसोड में दिखाया जा रहा है की कैसे कोमोलिका, अनुराग और प्रेरणा को दूर करने की कोशिस कर रही है और अपनी इस कोशिस में काफी हद तक कामयाब भी हो चुकी है पर प्रेरणा ने अभी हार नहीं माना है और अनुराग को वापिस पाने के लिए प्रेरणा और कोमोलिका के बीच में लेडी वॉर चालू है। दोनों के इस जंग में दर्शकों को काफी मनोरंजन देखने को मिल रहा है।

5  .विष या अमृत सितारा। 

Image result for vish ya amrit sitara

कलर्स चैनल्स का यह शो विषकन्याओं के दन्त कथा पर आधारित है। इस धारावाहिक में तंत्र मंत्र और जादुई शक्ति के साथ सही गलत, न्याय अन्याय के बीच संघर्ष कर रही सितारा नामक एक विषकन्या के किरदार की है जिसे सच और इंसानियत की रक्षा के लिए अपनी ही माँ और मासियों के साथ लड़ना पड़ रहा है। इस धारावाहिक के अगले एपिसोड में आप देखेंगे की कैसे वृंदा ने पुरे राज महल पे कब्ज़ा कर लिया है और रानी जी के सरे गहने भी छीन लिए हैं वहीँ दूसरी तरफ वृंदा ने सितारा के खिलाफ अपना सबसे बड़ा दांव खेल दिया है। सितारा और  विराज के बीच मिलन के बाद भी विराज को कुछ नहीं हुआ इस बात से सितारा खुश भी है और आश्चर्य में भी है। सितारा इस बात से अभी तक बिलकुल अनजान है की वृंदा, विराज को भी विष पुरुष बना रही है ताकि सितारा और विराज विष कन्याओं की अगली पढ़ी को जन्म दे।

 

 

बॉलीवुड के इन हस्तियों पर लगा है महिलाओं के शोषण का आरोप, नंबर 1 काट चूका है जेल की सजा।

 

 4 . दिव्य दृष्टि। 

Image result for divya drishti

दिव्य दृष्टि दो ऐसी बहनो की कहानी है जिनके पास अद्भुत जादुई शक्ति मौजूद है। इनमे से एक के पास भविष्य को देखने की शक्ति  के पास भविष्य बदलने की। इन दोनों की यही शक्ति इनकी सबसे बड़ी दुश्मन है। इनकी इस शक्ति को हासिल करने के लिए पिशाचिनी ने बचपन में ही इनपर हमला करना शुरू कर दिया था जिसकी वजह से इन दोनों को एक दूसरे से बिछड़ना पड़ा और अपने माँ को हमेसा के लिए खो दिया। इस धारावाहिक की कहानी सुपर पावर्स पर आधारित है और काफी रोमांचक है। दिव्या और दृष्टि एक बार फिर एक दूसरे से मिल चुके हैं और अपनी शक्तियों को पिशाचिनी से बचाने एवं पिशाचिनी को ख़त्म करने के लिए संघर्ष  कर रहे हैं ।

3 . नज़र। 

Image result for all horror tv serial hindi 2019

स्टारप्लस पर प्रसारित होने वाला यह डेली हॉरर शो दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है। यह मोहना नाम की एक ऐसी डायन की कहानी है जिसकी नज़र एक बार जिस परिवार पर  पड़ जाती है वह उसका पीछा कभी नहीं छोड़ती। मोहना नाम के इस खतरनाक डायन के किरदार को भोजपुरी अभिनेत्री मोनालिसा निभा रही हैं। इस धारावाहिक में मोनालिसा का बोल्ड लुक देखने लायक है। कहानी के नए एपिसोड में यह दिखाया जा रहा है कैसे मुन्ना के हाथों मर चुकी मोहना एक फिर से ज़िंदा होकर जलपरी डायन के रूप में वापिस आ चुकी है और एक बार फिर से अंश के पुरे परिवार पर कहर बन कर छाई हुई है। अब देखते हैं की अंश और पिया अपने परिवार को इस  मुसीबत से कैसे बचाते हैं।

2 . नागिन 3। 

Image result for nagin 3


दोस्तों नागिन 3 इच्छाधारी नागीन की दन्त कथा पर आधारित है। यह इस सीरियल का तीसरा सीजन है इससे पहले के दो पार्ट काफी हिट रहे। पिछले दोनों कहानी में मौनी रॉय ने लीड रोले किया। मौनी राय के अभिनय को काफी सराहा गया। इस सीरियल से उन्हें इतनी लोकप्रियता मिली की आज वो बॉलीवुड अभिनेत्री बन चुकी हैं। पर यदि हम पार्ट थ्री की बात करें तो इसमें स्टार कास्ट तो फिर भी ठीक ही है पर इस पार्ट की कहानी में कोई दम नहीं है। राइटर अब तक सीरियल की कहानी पांच से छः बार बदल चूका है पर इतने बदलाव के बावजूद यह धारावाहिक पहले के दो पार्ट की तरह दर्शकों का दिल जीतने में पूरी तरह से नाकाम रही है। अभी भी जो लोग इस धारावाहिक को देख रहे हैं उन्हें केवल एक्ट्रेस की खूबसूरती ने इस सीरियल से बाँध रखा है।

माफ़ कीजियेगा पर मैंने 20वे एपिसोड के बाद इस सीरियल को देखना बंद कर दिया है। मीडिया न्यूज़ से मिल रही जानकारी के अनुसार इसमें अभी किसी ऐसे बच्चे की कहानी दिखाई जा रही है जिसमे काफी शैतानी शक्ति है। एक्ट्रेस इस बच्चे की शैतानी शक्ति को ख़त्म करने की  प्रार्थना करते हुए महादेव के सामने तांडव कर रही है। अब देखते हैं की डांस के कितने स्टेप के बाद महादेव प्रसन्न होते हैं और बच्चे को नार्मल करते हैं। आप को यदि पसंद हो तो देख सकते हैं। अगर मेरा ओपिनियन बुरा लगा हो तो सॉरी।

1 . मन मोहिनी। 

Image result for manmohini

यह राजिस्थान की 500 साल पुरानी चुड़ैल की लोककथा पर आधारित धारावाहिक है। इस हॉरर शो में मोहिनी नाम की एक घाघरा पल्टन ( राज महल की नर्तकी ) की कहानी है जो की राज महल की शाही जीवन शैली पाने के लिए एक आम लड़की से चुड़ैल बन जाती है। वह राजा और उसकी दौलत को हासिल करना चाहती है पर जब वह एक आम लड़की के रुप में ऐसा कर पाने में असफल हो जाती है तो वह अपनी  आत्मा बुरी शक्ति को बेचकर खुद एक चुड़ैल बन जाती है और बदले में उसे मिलता है रेत का भूरा जादू। और फिर अपनी इसी बुरी जादुई शक्ति के दम पर वह राज महल के कई पीढ़ियों को बर्बाद करके 500  सालों से बेहराम गढ़ में राज कर रही है पर इस बार 500 साल बाद राम और सिया इस धारावाहिक के मुख्य किरदार हैं। राम और सिया राज घराने की अगली महराज महारानी हैं और मनमोहिनी के आतंक से बेहराम गढ़ को मुक्त कराने के लिए हर मुनकिन कोसिश कर रहे हैं।

इस धारावाहिक की कहानी को इस अंदाज़ से लिखा और पिरोया गया है की दर्शकों को यह सच्ची लगने लगी है। दर्शकों को इसकी कहानी काफी पसंद आ रही है।

दोस्तों लेटेस्ट अपडेट के लिए आप इस न्यूज़ को फॉलो जरूर करें धन्यवाद्। 

 

One thought on “इन छः मनोरंजक धारावाहिकों ने टेलीविज़न पर मचा रखा है तहलका। नंबर 1 है सबको पसंद।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: