अभी-अभी : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुआ बड़ा नक्सली हमला। बीजेपी नेता व पांच जवान शहीद।

 

नमस्कार दोस्तों,

दोस्तों, लोकसभा चुनाव से महज दो दिन पहले छत्तीसगढ़ दंतेवाड़ा में हुए इस नक्सली हमले ने दंतेवाड़ा में दहशत का माहौल बना दिया है। नक्सलियों ने इस हमले को अंजाम देने के लिए बड़ी भारी मात्रा में आईईडी  का इस्तेमाल किया है। चुनाव प्रचार के आखरी दिन बीजेपी नेता अपने प्रचार कार्य में व्यस्त थे और इसी सिलसिले में वे दंतेवाड़ा जा रहे थे। हमला इतना भयानक था की जिस गाड़ी पर मंत्री जी जा रहे थे उस गाड़ी के परखच्चे उड़ गए हैं। यह पहचान पाना भी मुश्किल है की वह गाड़ी कौन सी है।

Image result for bhima mandawi par naksali hamla

बीजेपी के जिस विधायक के काफिले पर यह हमला किया गया गया उनका नाम भीमा मंडावी है।  ताज़ा खबर के मुताबिक दंतेवाड़ा के श्यामगिरी इलाके में नक्सलियों ने आईडी ब्लास्ट किया जिसके चपेट में विधायक भीमा मंडावी के काफिले की कई गाड़ियां आ गई।

ब्लॉग के जरिये आडवाणी जी ने खोली बीजेपी की पोल। लोकसभा चुनाव पर पड़ सकता है बुरा असर।

बताया जा रहा है की हादसे के वक्त मंत्री जी चुनाव प्रचार के सिलसिले में कुकाकोण्डा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले श्याम गिरी इलाके से गुजर रहे थे। तभी नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर काफिले को धमाके से उड़ा दिया। इस ब्लास्ट के बाद नक्सलियों ने काफिले पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। यह ब्लास्ट इतना भयानक था की जमींन पर करीब 5 फिट गढ्ढा हो गया। इस हमले की जानकारी मिलते ही सीआरपीएफ के जवान घटना स्थल पर बचाव कार्य के लिए पहुंच गए। काफी देर तक नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमे सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए।

पीएम मोदी ने पांच सालों में की ये पांच बड़ी गलती। 2019 में हार पक्की।

इस हमले में घायल हुए लोगों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है इनमे से कुछ लोगों की हालत नाज़ुक बताई जा रही है। डीआईजी पी सुन्दर राज ने बताया की इस नक्सली हमले में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की मौत हो गई है। जिस वक़्त हमला हुआ तब मंत्री जी की गाड़ी काफिले में सबसे आखिर में थी और हमले के ऐन वक़्त पर उनकी गाड़ी धमाके के चपेट में आ गई।

दोस्तों, ताज़ा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करना न भूलें धन्यवाद्। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: