अब व्हाट्स एप्प आपको देगा 1.8 करोड़ रुपये, अगर आपमें है सोशल मीडिया का कीड़ा।

Image result for whatsapp
 नमस्कार दोस्तों,
दोस्तों, यदि आप अपना अधिकतम समय सोशल मीडिया साइट्स पर बिताते हैं और इनके बारे में अच्छी जानकारी रखते हैं तो व्हाट्स एप्प आपको करोड़पति बनने का मौका देने जा रही है। यदि आप व्हाट्स अप्प के अच्छे उपयोगकर्ता हैं तो आप यह जानते ही होंगे की आज व्हाट्स एप्प केवल एक चैटिंग और मैसेज मीडिया नहीं बल्कि इससे कहीं ज्यादा है। यह प्लेटफॉर्म व्हाट्स एप्प( whats app ) ग्रुप के रूप में लोकल नेटवर्क सर्विस भी प्रदान कर रहा है। यह एप्प कई बढ़ते व्यवसायों के लिए भी एक आसान माध्यम रहा है। साथ ही नए स्टार्टअप को भी आगे बढ़ने में मदद करता है। नए और पुराने बिज़नेस ओनर्स को सपोर्ट करने के लिए व्हाट्स एप्प ने अपना नया बिज़नेस अप्प भी लांच किया जो की व्यापारियों के लिए काफी उपयोगी और मददगार साबित हो रही है। अब यह कंपनी एक ऐसा कंटेंट लेकर आई है जो भारत में नई स्टार्टअप इंडिया को बढ़ावा देने में मदद करेगी।
व्हाट्स एप्प  ने भारत में ” स्टार्टअप इंडिया व्हाट्स एप्प ग्रैंड चैलेंज ” को लांच किया है। व्हाट्स एप्प ने यह चैलेंज भारत में इसलिए  लांच किया है जिससे की स्टार्टअप इंडिया और भारत में व्यापारिक विकास को बढ़ावा मिल सके। इस प्रतियोगिता के पांच श्रेष्ठ विजेताओं के लिए कुल 1.8 करोड़ की पुरस्कार राशि निर्धारित की गई है। इस प्रतियोगिता में स्वास्थ्य सेवा, ग्रामीण, अर्थव्यवस्था, वित्तीय और डिजिटल समावेश, शिक्षा और नागरिक सुरक्षा ऐसे किसी भी प्रकार की सेवा से जुड़े प्रतिभागी भाग लेकर अपने विचार रख सकते हैं।
व्हाट्स अप्प ने अपने एक मीडिया रिलीज़ में कहा है कि, ‘नए विचार और ऐसे बिज़नेस कांसेप्ट जो भारत में स्थानीय समस्याओं का समाधान करते हो और वृहद् स्तर पर समाज और अर्थव्यवस्था को लाभान्वित करते हों वे इस कांटेस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं। ‘ इस प्रतियोगिता के लिए रजिस्ट्रेशन 10 मार्च तक ओपन है।
तो दोस्तों यह वक़्त है सोशल मीडिया के माध्यम से समाज और देश के लिए कुछ बेहतर करने का और साथ ही एक मौका है मान प्रतिष्ठा के साथ साथ एक बड़ी रकम कमाने का। तो यह मौका हाथ से जाने न दें।
आप सभी पाठकों से मेरा निवेदन है की इस कीमती और महत्वपूर्ण न्यूज़ के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें, धन्यवाद्।